test

कल PM मोदी स्ट्रीट वेंडर्स से करेंगे बात, जानें- स्‍वनिधि योजना के बारे में

कल PM मोदी स्ट्रीट वेंडर्स से करेंगे बात, जानें- स्‍वनिधि योजना के बारे में

स्‍वनिधि संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 09 सितंबर को मध्‍य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ 'स्‍वनिधि संवाद' करेंगे. कोरोना संकट के बीच शुरू की गई पीएम स्‍वनिधि योजना के अंतर्गत देश में कुल स्‍वीकृत आवेदनों में से 47 प्रतिशत आवेदन मध्‍य प्रदेश से हैं. (Photo: File)
दरअसल, कोरोना की वजह से रेहड़ी-पटरी वालों की आजीविका पर असर पड़ा है. केंद्र सरकार ने ऐसे लोगों की मदद के लिए स्‍वनिधि योजना की शुरुआत 01 जून, 2020 को की है. इस योजना के तहत बिना किसी गारंटी की रेहड़ी-पटरी वालों को 10 हजार रुपये तक लोन मिलता है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,'स्वनिधि संवाद' को लेकर बेहद उत्सुक हूं. यह खुशी की बात है कि मध्य प्रदेश में इस स्कीम के तहत 4.5 लाख स्ट्रीट वेंडर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. यह एक बड़ी संख्या है, जिसके लिए मैं मध्य प्रदेश सरकार की सराहना करता हूं.' (Photo: File)
मध्‍य प्रदेश राज्‍य द्वारा इस योजना के अंतर्गत 4.50 लाख पात्र स्ट्रीट वेंडर्स का रजिस्ट्रेशन किया गया और 4.00 लाख से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स को परिचय-पत्र और वेंडर प्रमाण-पत्र जारी किए गए. मध्‍य प्रदेश राज्‍य ने 2.45 लाख योग्य लाभार्थियों के आवेदन, पोर्टल पर बैंकों के समक्ष प्रस्‍तुत कर दिए हैं. (Photo: File)
कल PM मोदी स्ट्रीट वेंडर्स से करेंगे बात, जानें- स्‍वनिधि योजना के बारे में कल PM मोदी स्ट्रीट वेंडर्स से करेंगे बात, जानें- स्‍वनिधि योजना के बारे में Reviewed by The Mega News(@meganews21) on September 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.